संतकबीरनगर : चेतावनी के बाद 211 प्रधानाध्यापकों ने दी सूचना पर 482 ने नहीं

संतकबीर नगर: परिषदीय विद्यालयों में बच्चों के MDM का खाद्यान्न बच्चों में वितरित हो रहा है। इसके परिवर्तन लागत की धनराशि (कन्वर्जन कास्ट) अभिभावकों के खाते में भेजने का निर्देश है। इसकी Online सूचना न देने पर 698 विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को प्रभारी बीएसए ने दो दिन पूर्व नोटिस जारी किया था।

 इस क्रम में 211 विद्यालयों ने सूचना दी परंतु 482 की सूचना जमा नहीं हो सकी है। जिला विद्यालय निरीक्षक प्रभारी बीएसए गिरीश कुमार सिंह ने प्रधानाध्यापकों को दिए पत्र में लिखा है कि तीन चरणों में 76, 49 व 138 कार्यदिवसों के परिवर्तन लागत व खाद्यान्न वितरण के प्रगति की समीक्षा के लिए शासन स्तर से रिपोर्ट मांगी गई है। सूचना को प्रेरणा पोर्टल पर अपलोड करना है। 27 जुलाई तक 1247 में महज 549 प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों की सूचना दर्ज हो पाई थी। प्रधानाध्यापकों को नोटिस जारी करके एक सप्ताह का समय दिया गया था। बीते तीन अगस्त को दोबारा नोटिस देकर छह अगस्त तक का समय दिया गया था। इसमें भी 482 विद्यालयों की सूचना नहीं प्राप्त हो पाई है। इसे लेकर जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


हालांकि इसमें सहायता प्राप्त विद्यालयों के साथ ही मदरसों की बड़ी संख्या शामिल है सूचना न देने वाले विद्यालयों की ब्लाकवार स्थिति खलीलाबाद के 76, बघौली ब्लाक के 99, बेलहर के 82, हैंसर बाजार के 90, मेंहदावल के 38, सांथा के 44, सेमरियावां के 14 के साथ ही पौली ब्लाक के 39 विद्यालयों की सूचना प्रेरणा पोर्टल पर अपलोड नहीं है। कई बार चेतावनी दिए जाने के बाद भी यह स्थिति है।

संतकबीरनगर : चेतावनी के बाद 211 प्रधानाध्यापकों ने दी सूचना पर 482 ने नहीं Rating: 4.5 Diposkan Oleh: UPkaMaster