कोरोना, इंफ्लुएंजा के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री के समीक्षा बैठक में निर्देश

 दिल्ली, देश में पिछले दो सप्ताह के दौरान कोरोना और इंफ्लुएंजा के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की। इस दौरान स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे, संसाधनों और टीकाकरण अभियान आदि की समीक्षा की गई। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कोविड के नए प्रकार की निगरानी के लिए जीनोम सिक्वेंसिंग बढ़ाने का निर्देश दिया।

बैठक के बाद जारी बयान में कहा गया है, स्वास्थ्य सचिव ने देश में कोरोन की स्थिति को लेकर एक प्रजेंटेशन दिया। प्रधानमंत्री को बताया गया कि देश में कोरोना के नए मामलों में थोड़ी वृद्धि देखी जा रही है। औसत दैनिक मामले 888 और साप्ताहिक सकारात्मकता 0.98 फीसदी दर्ज की गई है। जबकि सप्ताह के दौरान वैश्विक स्तर पर 1.08 लाख दैनिक औसत मामले दर्ज किए गए हैं। इससे पूर्व प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले साल 22 दिसंबर को कोरोना की समीक्षा बैठक की थी। प्रधानमंत्री को अवगत कराया गया कि 20 मुख्य कोरोनारोधी दवाओं, 12 अन्य दवाओं, आठ बफर दवाओं और एक इन्फ्लुएंजा दवा की उपलब्धता और कीमतों पर नजर रखी जा रही है। इस दौरान प्रधानमंत्री को एच1एन1 और एच3एन2 वायरस के बढ़ते मामलों से भी अवगत कराया गया।




कोरोना, इंफ्लुएंजा के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री के समीक्षा बैठक में निर्देश Rating: 4.5 Diposkan Oleh: UPkaMaster