131 पदों पर भर्ती के लिए चयन मानक तय होंगे

 लखनऊ | primary ka master

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंस्टीट्यूट ऑफ फोरेंसिक साइंसेस लखनऊ के शैक्षणिक और गैरशैक्षणिक संवर्ग के 131 पदों पर भर्ती के लिए योग्यता-चयन आदि की नियमावली बनाने के निर्देश दिए हैं। प्रस्तावित नियमावली का ड्राफ्ट उपलब्ध करने के लिए उच्चस्तरीय कमेटी बनाई गई है। जून-जुलाई से डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्स शुरू करने की योजना है।

यह निर्णय इंस्टीट्यूट ऑफ फोरेंसिक साइंसेस के लिए गठित सोसायटी की गवर्निंग बॉडी की अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी की अध्यक्षता में हुई पहली बैठक में लिया गया है। इसमें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े बोर्ड ऑफ गवर्निंग बॉडी के उपाध्यक्ष और पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल ने भाग लिया। दूसरी बैठक 10 दिसम्बर को होनी है।

नेशनल फोरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी के मानक और राज्य सरकार के नियमों के अनुसार इस संवर्ग की नियमावली अलग से बनाई जा रही है। संस्थान के लिए मंजूर पदों की नियमानुसार भर्ती की प्रक्रिया भी शुरू होगी। शैक्षणिक-गैर शैक्षणिक संवर्ग के 131 पदों का सृजन शासन ने किया है। इन पदों पर प्रतिनियुक्ति, सीधी भर्ती के जरिए नियुक्तियां होंगी। गवर्निंग बॉडी में फोरेंसिक क्षेत्र के तीन विशेषज्ञ नामित करने के लिए एनएफएसयू से अनुरोध के निर्देश दिए हैं। एकेटीयू ने संस्थान के लिए बिना ब्याज 50 करोड़ कार्यदायी संस्था को उपलब्ध कराए हैं।




131 पदों पर भर्ती के लिए चयन मानक तय होंगे Rating: 4.5 Diposkan Oleh: UPkaMaster