RO/ARO पदों का अधियाचन मिलने के बाद भी फंसा विज्ञापन

 उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) को समीक्षा अधिकारी (RO) / सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO) के रिक्त पदों का अधियाचन प्राप्त हो चुका है, लेकिन आयोग ने अब तक इस भर्ती का विज्ञापन जारी नहीं किया।

इससे पूर्व आयोग ने वर्ष 2021 में आरओ/एआरओ भर्ती का विज्ञापन जारी किया था, जिसका परिणाम भी घोषित हो चुका ।लेकिन वर्ष 2022 में आरओ/एआरओ के पद पर कोई भर्ती नहीं आई। आयोग ने वर्ष 2023 के कैलेंडर में भी आरओ/एआरओ भर्ती को जगह नहीं दी है।



कुछ माह माह पहले एक अभ्यर्थी द्वारा जब सूचना के अधिकार के तहत लोक सेवा आयोग से जानकारी मांगी थी, तब आयोग ने माना था कि आरओ/एआरओ के रिक्त पदों का अधियाचन मिल चुका है।

आयोग के सूत्रों का कहना है कि इस भर्ती के मामले में भी समकक्ष अर्हता को लेकर शासन स्तर से स्थिति स्पष्ट किए जाने का इंतजार हो रहा है और इसी वजह से भर्ती अटकी हुई है। वहीं, प्रतियोगी छात्रों का कहना है कि हर साल बड़ी संख्या में अभ्यर्थी ओवरएज हो जाते हैं। वर्ष 2022 में आरओ/एआरओ की कोई भर्ती नहीं आई।

जो प्रतियोगी भर्ती के इंतजार में ओवरएज हो गए, उनके लिए भविष्य के रास्ते भी बंद हो गए।

प्रतियोगियों का कहना है कि अगर इस वर्ष भी भर्ती का विज्ञापन जारी नहीं किया गया तो फिर से कई अभ्यर्थियों के लिए भविष्य के रास्ते बंद हो जाएंगे।

प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति के मीडिया प्रभारी प्रशांत पांडेय का कहना है कि रिक्त पदों का अधियाचन होने के बावजूद विज्ञापन जारी न किया जाना अभ्यर्थियों के भविष्य से खिलवाड़ है। समिति ने आयोग के अध्यक्ष से मांग की है कि नई भर्ती का विज्ञापन शीघ्र जारी किया जाए।

RO/ARO पदों का अधियाचन मिलने के बाद भी फंसा विज्ञापन Rating: 4.5 Diposkan Oleh: UPkaMaster